astrology

Astro tips for maa laxmi जानिए घर मे किस तरह की माता माँ लक्ष्मी की तस्वीर लगाना शुभ होता है.

Astro tips for maa laxmi जानिए घर मे किस तरह की माता माँ लक्ष्मी की तस्वीर लगाना शुभ होता है – कहते है मां लक्ष्मी जिस भी व्यक्ति पर प्रसन्न हो जाती हैं, उसपर अपनी असीम कृपा बरसाती हैं. उसे किसी प्रकार से धन वैभव की कोई कमी नहीं रहती है. इसलिए हम लोग देवी मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए विभिन्न प्रकार से उनकी पूजा अर्चना करते हैं. इसके साथ ही लोग अपने घरों में या अन्य जगहों पर भी माता की तस्वीर या प्रतिमा लगाते हैं.

Astro tips for maa laxmi जानिए घर मे किस तरह की माता माँ लक्ष्मी की तस्वीर लगाना शुभ होता है

  • उल्लू को मां लक्ष्मी का वाहन माना गया है, लेकिन कभी भी घर में मां लक्ष्मी की उल्लू के साथ या उल्लू की सवारी करते हुए तस्वीर नहीं लगानी चाहिए। ऐसी मान्यता है कि जो लोग गलत कार्य करके धन कमाते हैं, उनसे नाराज होकर मां लक्ष्मी उल्लू के उपर सवार होकर जाती हैं, इसलिए उल्लू के साथ माता की तस्वीर अपने घर में न लगाएं।
  • माना जाता है कि ऐसी तस्वीर लगाने से माता लक्ष्मी की कृपा भक्तों पर नहीं होती है और वह घर से जल्द ही चली जाती है। इसके अलावा भूलकर भी खंडित प्रतिमा को भी घर में नहीं लगाना चाहिए इससे नकारात्मकता हावी होती है जो आर्थिक समस्याओं का कारण बनती है।
  • शुक्रवार के दिन किसी को चीनी (शक्कर) देने की मनाही है. सफेद चीजों का संबंध शुक्र ग्रह से भी माना जाता है. अगर आप ऐसा करते हैं तो आपका शुक्र कमजोर होता है.
  • शुक्रवार के दिन प्रॉपर्टी से जुड़े कामों को करने से बचना चाहिए. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दिन  प्रॉपर्टी से जुड़ा करना नुकसानदायक साबित हो सकता है.
  • धनतेरस पर घर में हमेशा ऐसी लक्ष्‍मी जी की मूर्ति या चित्र लाएं जिसमें उनके साथ गणेशजी भी हों। गणेशजी हमेशा लक्ष्‍मी जी के दाहिने हों। यदि चित्र में विष्णुजी हैं तो वह लक्ष्मीजी के बाएं होने चाहिए। ध्‍यान रखें अगर आप इस दिन यदि आप सोने या चांदी की लक्ष्‍मी मूर्ति नहीं खरीद पा रहे हैं तो पीतल या अष्‍ट धातु की मूर्ति खरीदें और इसे मंदिर में स्‍थापित करें। इससे देवी लक्ष्‍मी की कृपा म‍िलती है और जीवन में कभी भी धन-धान्‍य की कमी नहीं होती।

 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले techbugs पर  Folllow us on  Twitter and Join Google news , Our Youtube Channel  for More

Hindi News Team

Published by
Hindi News Team