Home astrology How To Remove Evil Eye From Baby शास्त्रों में बुरी नजर उतारने...

How To Remove Evil Eye From Baby शास्त्रों में बुरी नजर उतारने के लिए कई उपाय बताए गए हैं

how-to-remove-evil-eye-from-baby

How To Remove Evil Eye From Baby शास्त्रों में बुरी नजर उतारने के लिए कई उपाय बताए गए हैं – हमारे समाज में नजर लगना बहुत बुरा माना जाता है, ऐसे में इससे बचने के लिए लोग न जाने क्या कुछ टोटके (Totke) करते हैं. इसी तरह से नजर उतारने और नकारात्मकता से दूर रहने का एक टोटका सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है

How To Remove Evil Eye From Baby शास्त्रों में बुरी नजर उतारने के लिए कई उपाय बताए गए हैं

एक बार इस तरह उतारे नजर 

  • बच्चे जल्द और अधिक बीमार पड़ते हैं। साथ ही बच्चों को नजर भी बहुत जल्द लगती है। खासकर, बुरी आत्मा और डायन की नजर से बच्चों को अधिक खतरा रहता है। आसान शब्दों में कहें तो डायन, बच्चों को अधिक परेशान करती हैं। वे जादू-टोना का इस्तेमाल बच्चों पर अधिक करती हैं।
  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बच्चे को नजर लगने पर आप लाल मिर्च से उसकी नजर उतार सकते हैं. इसके लिए आपको 7 सूखी लाल मिर्च लेनी है और बच्चे के सिर के ऊपर से घड़ी की सीधी दिशा में 7 बार घुमानी है. इस दौरान अपनी आंखें बंद करके नजर उतारने के बारे में सोचें.
  • जिस बच्चे को बुरी नजर लगी हो, उसके सिर पर से सात बार फिटकरी और पीली सरसों को लेकर सात बार घुमाएं। इसके बाद फिटकरी और पीली सरसों को जलते मिट्टी के चूल्हे में डाल दें। इस उपाय को एक ही दिन में तीन बार करना है। तीसरी बार होते ही बुरी नजर पूरी तरह से दूर हो जाएगी
  • अगर आप पान खाते हैं तो पान में गुलाब की 7 पंखुड़‌ियों को डालकर अपने इष्ट देव का ध्यान करते हुए पान खाएं। इससे नजर दोष दूर होता है और आपके अंदर सकारात्मक उर्जा का संचार बढ़ जाता है।
  • मान्यतानुसार बुरी नजर लगने पर लाल मिर्च लेकर नजर उतारी जाती है. इसके लिए मुट्ठीभर लाल मिर्च को लेकर घड़ी की दिशा में बच्चे के सिर से पैरों तक घुमाएं. इसके बाद मिर्च को गैस पर या किसी भी आंच पर जलाने के लिए रख दें.
  • भूत, प्रेत, पिशाच, डाकिनी इन सभी से रक्षा करने के लिए जरूरी है शुद्ध घी या सरसों के तेल का दीपक जलाकर थाली में उससे काजल बना लें। ये उपाय दीवाली की रात करना चाहिए। इस काजल को लगाने से बुरी शक्तियां दूर रहती हैं। और किसी की काली, बुरी नजर नही लगती।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले techbugs पर  Folllow us on  Twitter and Join Google news , Our Youtube Channel  for More

Exit mobile version