Akshaya Tritiya 2022 : अक्षय तृतीया 2022 पर करें इन वस्तुओं का दान

akshaya-tritiya-2022

Akshaya Tritiya 2022 : अक्षय तृतीया 2022 पर करें इन वस्तुओं का दान – हिंदू पंचांग के अनुसार, वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को अक्षय तृतीया के रूप में मनाते हैं। शास्त्रों के अनुसार, इस तिथि को साल की सबसे अबूझ मुहूर्तों में से एक माना जाता है। इसे आखा तीज के नाम से भी जाना जाता है। मान्यता है कि इस दिन किए गए सभी कार्यों का शुभ फल मिलता है।

अक्षय तृतीया 2022 पर करें इन वस्तुओं का दान

1. जल कलश
अक्षय तृतीया के अवसर पर आप एक कलश में जलभर कर किसी ब्राह्मण को दान कर दें. ऐसा करने से अक्षय पुण्य की प्राप्ति होती है. आपके जीवन में सुख एवं समृद्धि बढ़ती है.

2. जौ
जौ को सबसे प्राचीनतम अन्न माना जाता है. इसकी मान्यता सोने के बाराबर है. अक्षय तृतीया के दिन जौ का दान करने से परिवार में सुख एवं समृद्धि आती है.

धन्य धान, शांति सुख
हो उन्नति उत्कर्ष
मां लक्ष्मी जीवन में लाएं
मंगल और हर्ष।

Akshaya Tritiya 2022  – मेष- मेष राशि के जातकों को अक्षय तृतीया के पावन पर्व पर पुण्य प्राप्ति के लिए लाल रंग के कपड़े में लड्डू रखकर दान करने चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से लाभ प्राप्त होता है।

वृषभ-  वृषभ राशि के जातकों को अक्षय तृतीया पर कलश में जल भरकर दान करना चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से शुक्र दोष का प्रभाव कम होता है और इससे आर्थिक लाभ होता है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले techbugs पर  Folllow us on  Twitter and Join Google news for More