Home ऑटो TATA PUNCH छोटी कारों में सबसे सुरक्षित और सस्ती एसयूवी

TATA PUNCH छोटी कारों में सबसे सुरक्षित और सस्ती एसयूवी

tata-punch-car
 TATA PUNCH छोटी कारों में सबसे सुरक्षित और सस्ती एसयूवी  – आप अगर नए साल में देसी कंपनी टाटा मोटर्स की माइक्रो एसयूवी टाटा पंच फाइनैंस कराना चाहते हैं तो यह काफी आसान है। आप महज एक लाख रुपये डाउनपेमेंट कर बेस मॉडल Tata Punch Pure या उसके बाद वाला वेरिएंट Tata Punch Adventure घर ले जा सकते हैं।

 TATA PUNCH छोटी कारों में सबसे सुरक्षित और सस्ती एसयूवी  – आंकड़ों को देखें तो अक्टूबर 2023 में पंच ने 15,317 यूनिट्स की बिक्री हासिल की है. यह सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में छठे नंबर पर रही. बता दें कि टाटा पंच अपने सेगमेंट में सबसे सुरक्षित कारों में से एक है, जो 5-स्टार ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट रेटिंग के साथ आती है.

  • अगर आप छोटी कारों में सबसे सुरक्षित और सस्ती एसयूवी देख रहे हैं, तो पंच एक अच्छा विकल्प है। पंच को ग्लोबल NCAP क्रेश टेस्ट में अडल्ट प्रोटेक्शन में 5-स्टार और चाइल्ड प्रोटेक्शन में 4-स्टार रेटिंग मिली है।
  • वहीं आप सेडान हैचबैक सेगमेंट में नहीं जाना चाहते हैं और आपको रफ एंड टफ एसयूवी वाली फीलिंग चाहिए तो पंच आजमा सकते हैं। यह आपकी प्राइमरी और सेकेंडरी कार दोनों हो सकती है। छोटी होने के बावजूद यह दमदार एसयूवी का लुक देती है।
  • इसमें 366 लीटर बूट स्पेस मिलता है, जो लगभग सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के बराबर ही है और छोटी फैमिली की जरूरत के मुताबिक है।
  • इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 187 एमएम का है, इसमें अप्रोच एंगल 20.3 डिग्री और डिपार्चर एंगल 37.6 डिग्री मिलता है, जो अनलैडेन कंडीशन में 22.2 डिग्री तक आ जाता है। जिससे इसे एसयूवी की करेक्टर लाइन मिलती है।
  • पहली बार एएमटी में ट्रैक्शन प्रो मोड का फीचर दिया गया है, जिससे माइल्ड ऑफरोडिंग करना आसान हो जाता है। उंचे वैरिएंट्स में 16-इंच के टायर दिए गए हैं।
  • इसके अलावा इसमें स्टार्ट-स्टॉप मोड, सिग्नल पर ऑटोमैटिकली टर्नऑफ का फीचर मिलता है, जिससे ज्यादा माइलेज मिलता है।

टाटा पंच प्योर लोन, ईएमआई और ब्याज दर
अब आपको टाटा पंच फाइनैंस के बारे में बताएं तो इस माइक्रो एसयूवी के बेस मॉडल पंच प्योर की एक्स शोरूम कीमत 6 लाख रुपये और ऑन-रोड प्राइस 6,59,491 रुपये है। आप अगर पंच के बेस मॉडल को एक लाख रुपये डाउनपेमेंट (ऑन-रोड चार्ज और पहले महीने की ईएमआई) देकर फाइनैंस कराते हैं तो आपको 5,59,491 रुपये लोन मिलेगा। लोन की अवधि 5 साल तक की है और ब्याज दर 9 पर्सेंट है तो फिर आपको अगले 60 महीनों तक के लिए हर महीने 11,614 रुपये ईएमआई देने होंगे। टाटा पंच प्योर वेरिएंट को फाइनैंस कराने पर आपको 1.37 लाख रुपये ब्याज लग जाएंगे।

 

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version