Home बिजनेस Business idea : अंधाधुंध कमाई वाला ये बिजनेस घर पर ही शुरू...

Business idea : अंधाधुंध कमाई वाला ये बिजनेस घर पर ही शुरू करें

business-idea
business-idea

Business idea : अंधाधुंध कमाई वाला ये बिजनेस घर पर ही शुरू करें : व्यापार शुरू करने के लिए कुछ ऐसे प्रोडक्ट्स या सर्विस का चुनाव करें जिनकी डिमांड मार्किट में हमेशा बनी रहती है, किसी भी Business idea पर काम शुरू करते समय हमेशा डिमांड में रहने वाले प्रोडेक्ट को चुनें चाहे उसमे मार्जिन थोड़ा कम हो। अगर आप किसी latest business ideas को सेलेक्ट करते समय इस बात को अधिक महत्व देंगे यानि ध्यान रखेगें की आप जो प्रोडक्ट फाइनल कर रहें हैं उसकी लोगों में क्या डिमांड है या उस की लोगों को कितनी अधिक आवश्यकता है तो आपके बिजनेस के सक्सेस होने के चांसेस काफी बढ़ जाते है।

100 प्रत‍िशत की बचत – Business idea

एक एलईडी बल्‍व को तैयार करने में 40 से 50 रुपये की लागत आती है. बाजार में यह बल्‍व 80 से 100 रुपये में आसानी से ब‍िक जाता है. आपने काम छोटे लेवल पर शुरू क‍िया है. ऐसे में मान लीज‍िए आप प्रत‍िद‍िन 100 बल्‍व बेच लेते हैं तो आपको 4 से 5 हजार की इनकम हो जाएगी.

हैण्डमेड सामान का बिजनेस

यदि आपको आर्ट का शौक है तो यह बिजनेस आपके लिए लाभ का सौदा साबित हो सकता है. इसके लिए जरूरी नहीं है कि आप केवल पेटिंग या उसके जैसा ही कुछ सामान बनाकर बेचे. आप इसके अलावा घर बैठे पर्दे, जूट से बने बैग, अगरबत्ती, हाथ से बना अन्य कोई सामान बनाकर बेच सकते हैं. आजकल ऐसी चीजों की डिमांड बढ़ी है. ये कारोबार आपको अच्छा मुनाफ़ा कमाकर भी देगा.

सैलून

आप चाहे तो छोटी सी सैलून की दुकान खोलकर भी अपना कारोबार शुरू कर सकते हैं. इसके लिए आपको ज्यादा पैसों की भी जरूरत नहीं होती. यह कारोबार शुरू करने के लिए आपको एक दुकान और कुछ सामान की आवश्यकता होगी.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version