IND vs AUS Final भारत की जीत के लिए हवन-पूजन भी हो रहे हैं

IND vs AUS Final भारत की जीत के लिए हवन-पूजन भी हो रहे हैं – 19 नवंबर अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल मैच है. भारत की इस मैच में जीत हो और वह वर्ल्ड कप अपने नाम करे, इसके लिए पूरे भारतवासी दुआ कर रहे हैं. यही नहीं, कई जगह तो भारत की जीत को लेकर हवन-पूजन भी किया जा रहा है. तो वहीं मुजफ्फरनगर के 10 लड़कों ने तो निर्जला व्रत भी रख लिया है.

IND vs AUS Final भारत की जीत के लिए हवन-पूजन भी हो रहे हैं – फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम [Indian Team] की जीत के लिए महाकाल मंदिर [Mahakal Temple] में पुजारियों द्वारा खिलाड़ियों की तस्वीर बाबा महाकाल के चरणों में रखी गई एवं खिलाड़ियों की तस्वीर पर तिलक लगाकर पूजन किया गया। बाबा महाकाल से टीम इंडिया की जीत की प्रार्थना की गई। भारत की जीत के लिए हवन-पूजन भी हो रहे हैं।

सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड की टीम को हराकर भारत की टीम फाइनल में पहुंची है, तो वहीं, साउथ अफ्रीका की टीम को हराकर ऑस्ट्रेलिया की टीम फाइनल में पहुंची है. अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 नवंबर को फाइनल मैच होगा, जो भी विजेता होगा, विश्व कप उसे ही मिलेगा। इससे पहले साल 2011 में भारत में वर्ल्ड कप अपने नाम किया था। उस समय भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे। जबकि, इस बार भारतीय टीम की बागडोर रोहित शर्मा के हाथ है।
कई संस्थाओं और संगठनों की तरफ से भी पूजा पूठा का आयोजन कर भारतीय टीम का हौसला बढ़ाया जा रहा है. नर सेवा नारायण सेवा के संस्थापक और हिन्दू जागरण मंच के प्रांतीय मंत्री विमल द्विवेदी ने भी हवन पूजन का कार्यक्रम आयोजित किया. बड़े हनुमान के मंदिर प्रांगण में श्रद्धालुओं ने विधि विधान से पूजा पाठ कर भारत की जीत की कामना की.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

More