Google Pay Alert गूगल पे यूजर्स को अलर्ट करते हुए कुछ ऐप्स को इस्तेमाल करने के लिए मना किया गया है

Google Pay Alert गूगल पे यूजर्स को अलर्ट करते हुए कुछ ऐप्स को इस्तेमाल करने के लिए मना किया गया है – भारत में टॉप 5 UPI पेमेंट ऐप में गूगल पे का नाम आता है। ये एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसका इस्तेमाल सबसे ज्यादा किया जाता है। ऑनलाइन लेनदेन के लिए गूगल पे बहुत ज्यादा पसंद किया जाता है। हालांकि, पिछले कई सालों से ऑनलाइन फ्रॉड्स में बढ़ोतरी हो रही है। इसी सूची में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और अन्य धोखाधड़ी के मामले भी शामिल होते जा रहे हैं जिन पर रोक लगाने के लिए गूगल की ओर से यूजर्स को अलर्ट किया गया है। साथ ही कुछ ऐप्स को इस्तेमाल करने की मनाही भी की गई है।

Google Pay Alert गूगल पे यूजर्स को अलर्ट करते हुए कुछ ऐप्स को इस्तेमाल करने के लिए मना किया गया है

पेमेंट करने समय कभी न खोलें ये ऐप

  • कंपनी का कहना है कि हम आपकी सुरक्षा के लिए लगातार और सक्रिय रूप काम कर रहे हैं, लेकिन आपको भी सावधान रहना जरूरी है। इसलिए कंपनी ने अपने बेवसाइट पर गूगल पे का इस्तेमाल के समय कुछ खास चीजों को करने से रोका है।
  • इसमें से एक स्क्रीन शेयरिंग ऐप्स को बंद रखना शामिल है, जिसको पेमेंट करते समय ध्यान रखना होगा। आइये इसके बारे में जानते हैं।

Google Pay Customer Care Number: क्या है कस्टमर केयर नंबर?

अगर आपको गूगल पे पर कोई भी दिक्कत या परेशानी हो रही है या फिर आप किसी ट्रांजैक्शन के लिए कस्टमर केयर से बात करना चाहते हैं तो गूगल की ऑफिशियल साइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, आप 1-800-419-0157 पर संपर्क कर सकते हैं.

 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले techbugs पर  Folllow us on  Twitter and Join Google news for More

Related Articles