Rashi fal यहां जानें इनके राशि परिवर्तनों के बारे में…इन राशि वालों को मिलेगा फायदा

Rashi fal यहां जानें इनके राशि परिवर्तनों के बारे में…इन राशि वालों को मिलेगा फायदा – साल का आखिरी महीना दिसंबर जल्द ही शुरू होने वाला है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर एक माह ग्रहों की स्थिति में परिवर्तन होता है जिसका प्रभाव सभी राशियों के जातकों के ऊपर देखने को मिलता है। ग्रह-नक्षत्रों के अनुसार दिसंबर का महीना काफी महत्वपूर्ण रहने वाला साबित हो सकता है। दिसंबर महीने में सबसे पहले बुध ग्रह वक्री होंगे फिर इसके बाद सूर्य, मंगल, शुक्र और बुध ग्रह का राशि परिवर्तन होगा। इसके अलावा गुरु अपनी स्वराशि यानी मेष राशि में रहते हुए मार्गी होने वाले हैं।

Rashi fal यहां जानें इनके राशि परिवर्तनों के बारे में…इन राशि वालों को मिलेगा फायदा

धनु राशि

धनु राशि वाले  इस गोचर से नए लोगों के सपंर्क में आएंगे. नए मित्र बनाएंगे और आपकी सामाजिक स्थिति बेहतर होगी. व्यापार के दृष्टिकोण से यह गोचरआपके लिए बहुत ही उपयोगी रहेगा. लगातार मिल रहे लाभ से आपको अत्यंत प्रसन्नता होगी. दांपत्य जीवन में चली आ रहीं समस्याएं दूर होंगी. जीवन साथी की सेहतका इस समय खास ख्याल रखें. कार्यक्षेत्र में स्थितियां मजबूत होंगी लेकिन आपको खुद पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी.

सिंह राशि

सिंह राशि वालों पर बुध गोचर का शुभ फलदायी प्रभाव पड़ेगा। इस दौरान प्रफेशनल लाइफ में अच्छी तरक्की प्राप्त कर सकते हैं और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र सफलता प्राप्त करने में सक्षम होंगे। साथ ही इस अवधि अविवाहित जातकों की विवाह की तिथि निश्चित हो सकती है। बुध का गोचर आपके अंदर सीखने की क्षमता को बढ़ाएगा, जिसका लाभ छात्रों का मिलेगा। आप संचार कौशल के दम पर पर्सनल और प्रफेशनल लाइफ में रिश्ते को मजबूत बनाएगे। इस अवधि में सिंह राशि वाले निवेश से अच्छा लाभ कमाने में सफल होंगे और आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने में कड़ी मेहनत भी करेंगे।

वृषभ राशि

 वृषभ राशि वालों को बुध गोचर और वक्री बुध अनुकूल फल देंगे. रुके हुए तेजी से पूरे होंगे. यात्रा पर जा सकते हैं. नई नौकरी जॉइन कर सकते हैं. प्रमोशन-वेतन वृद्धि मिल सकती है. मेहनत का पूरा फल मिलेगा. व्‍यापार में लाभ होगा. लेकिन काम और तरक्‍की की खुशी में सेहत का ध्‍यान रखना न भूलें.

मिथुन राशि

बुध आपके आठवें स्थान पर गोचर करेगा। यह स्थान आयु से संबंध रखता है। बुध के इस गोचर से शुभ फलों की प्राप्ति के लिए आपको थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। धन को संभालकर रखें और अपनी सेहत का पूरा ध्यान रखें। आपको इस दौरान मकान भी बदलना पड़ सकता है।

 

Related Articles